बेटिंग कंपनी ऑड्स विशेषताएँ

Publishing time:2021-10-23 05:54:19

टीआरए क्रिकेट टीम बेटिंग कंपनी ऑड्स विशेषताएँ 10cric का रखरखाव चल रहा है,casumo हेल्पलाइन नंबर,लियोवेगास टर्वेटुलियाइसबोनस,lovebet खाता बनाएँ,lovebet या टिपोवानी,lovebet ज़म,क्या बैकरेट खाता खोलने में कोई मनोरंजक खेल हैं?,बैकरेट जुआ,बैकारेट बनाम वॉटरफोर्ड,सट्टा - मतलब हिंदी में,कैसीनो बोर्ड खेल,कैसीनो विला इगतपुरी,क्लासिक रम्मी स्वागत बोनस कोड,क्रिकेट लॉन ओखम,ई-शतरंज वेबसाइट,एफ क्रिकेट लाइव स्कोर,फ़ुटबॉल ऑनलाइन सट्टेबाजी साइट,उत्पत्ति कैसीनो स्लॉट,बैकरेट को कैसे हराया जाए,आईपीएल ऑरेंज कैप लिस्ट,जैकपॉट बुधवार अमेज़न,लाइव लाठी बनाम कंप्यूटर,लॉटरी 2.7.2021,लॉटरी सर्वेक्षण औ,एनबीए लेकर्स बनाम निक्स,ऑनलाइन कैसीनो युकोन गोल्ड,ऑनलाइन पोकर लाइव,परिमच सुरक्षित है,पोकर भारत में कानूनी है,रियल मनी बोर्ड गेम प्लेटफॉर्म जो बेहतर है,नियम अंगूठा है,रमी वेरिएंट ज़ूम,स्लॉट मशीन लीवर,खेल 80 तीरंदाजी,स्पोर्ट्सबुक केपीआईसी,मेरे पास टेक्सास होल्डम,टीआर कैसीनो360,सबा स्पोर्ट्स में क्या खराबी है?,वाई क्रिकेट स्कोर,एक अच्छी प्रतिष्ठा के साथ लाइव वीडियो बैकारेट वेबसाइट,क्रिकेट game download,गोवा छोटा,ढोलना स्टेटस,फोर्टुना सोना,बेटा सीरियल,लॉटरी बाजार फास्ट रिजल्ट, .डॉ रेड्डीज लैब के शेयरों में क्‍यों निवेश की सलाह दे रहे हैं विश्लेषक?

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

डॉ रेड्डीज लैब के शेयरों में क्‍यों निवेश की सलाह दे रहे हैं विश्लेषक?

42 में से 36 विश्लेषक इस शेयर में खरीद की सलाह दे रहे हैं. वहीं, 5 ने इसे होल्‍ड करने की राय दी है.
डॉ रेड्डीज लैब (डीआरएल) ने वित्त वर्ष 2020-21 की तीसरी तिमाही में ठीक ठाक नतीजे दर्ज किए हैं. सालाना आधार पर इसके कुल रेवेन्‍यू में 12 फीसदी का इजाफा हुआ है. इस दौरान घरेलू रेवेन्‍यू में 26 फीसदी, अमेरिकी रेवेन्‍यू में 9 फीसदी और यूरोपीय रेवेन्‍यू में 34 फीसदी की बढ़ोतरी हुई. हालांकि, ये आंकड़े बाजार की उम्मीदों से कम थे. हाल में इस शेयर की कीमतों में गिरावट आने का यही कारण था. विश्लेषक कहते हैं कि कीमत में यह कमी इस शेयर में एंट्री का मौका देती है.

छोटी अवधि में ऐसी कई बातें हैं जो डॉ रेड्डीज के शेयरों को बल दे सकती हैं. इसके चलते भी विश्लेषकों की इस शेयर में दिलचस्पी बढ़ी है. कंपनी ने रूस की कोविड वैक्सीन स्पुतनिक का लाइसेंस प्राप्त किया है. यह मंजूरी का इंतजार कर रही है. नियामक संबंधी प्रकिया पूरी होने में समय लगता है. लेकिन, विश्लेषकों को इसके सकारात्मक नतीजे मिलने की उम्‍मीद है. कारण है कि इसी टेक्नोलॉजी पर आधारित दूसरी वैक्‍सीनों ने क्‍लीनिकल टेस्‍ट में अच्‍छे नतीजे दिखाए हैं.

इसे भी पढ़ें : मुझे रिटायरमेंट के लिए 21 साल में 1 करोड़ रुपये जुटाना है, कैसे प्‍लान बनाऊं?

एक बार मंजूरी मिलने के बाद कंपनी की योजना भारत के साथ अन्‍य देशों में इसकी मार्केटिंग करने की है. यह काम सरकार और प्राइवेट वैक्‍सीन प्रोग्राम के तहत किया जाएगा. रूस और कॉमनवेल्थ देशों में बाजार के समीकरण भारत जैसे हैं. यहां ब्रांडेड और ओटीसी दवाओं पर फोकस बढ़ा है. इस दिशा में पहले कदम बढ़ा देने से डॉ रेड्डीज को पहले ही फायदा मिला है. स्पुतनिक के निर्यात से कंपनी को और फायदा हो सकता है.

अमेरिकी बाजार में कंपनी कई प्रोडक्‍ट लॉन्‍च करने वाली है. छोटी अवधि में यह भी इसके शेयरों में हवा देगा. डॉ रेड्डीज लैब के कुल मार्केट में अमेरिका की हिस्सेदारी करीब 37 फीसदी है.

डीआरएल की प्रोडक्‍ट पाइपलाइन काफी मजबूत है. नए लॉन्‍च होने वाले ज्यादातर प्रोडक्‍ट जटिल और खास प्रोडक्‍ट सेगमेंट के हैं. डॉ रेड्डीज लैब ने अमेरिका में अक्टूबर 2020 में कुवान का जेनरिक वर्जन लॉन्‍च किया था. यह इसका पाउडर वर्जन जल्‍द लॉन्‍च करने वाली है. चूंकि, पाउडर वर्जन की मार्केट हिस्सेदारी 70 फीसदी है. लिहाजा, आने वाली तिमाहियों में डीआरएल को इस प्रोडक्‍ट से ज्यादा रेवेन्यू पाने में मदद मिल सकती है.

इसे भी पढ़ें : कैसा है एलएंडटी टैक्‍स एडवांटेज म्‍यूचुअल फंड का 5 साल का रिपोर्ट कार्ड?

एपीआई की किल्लत के चलते विलंब के बावजूद डीआरएल अपनी जेनेरिक दवा वासेपा को जल्‍द लॉन्‍च करने के लिए प्रतिबद्ध है. 2021-22 के दौरान वह धीरे-धीरे इसका उत्पादन बढ़ाएगी.

अपने साथ की प्रतिद्वंद्वी कंपनियों के मुकाबले डॉ रेड्डीज लैब का वैल्यूएशन कम है. साथ ही बैलेंसशीट भी मजबूत है. कुछ दवाओं को लेकर इसका दबदबा रहा है. यह फ्री कैश फ्लो (एफसीएफ) भी जनरेट कर रही है. 42 में से 36 विश्लेषक इस शेयर में खरीद की सलाह दे रहे हैं. वहीं, 5 ने इसे होल्‍ड करने की राय दी है. 1 का कहना है कि इसे बेचना चाहिए.

master9

पैसे कमाने, बचाने और बढ़ाने के साथ निवेश के मौकों के बारे में जानकारी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर जाएं. फेसबुक पेज पर जाने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें

टॉपिक

डॉ रेड्डीज लैबरेवेन्‍यूनिवेश की सलाहतीसरी तिमाही के नतीजेडीआरएलदवाविश्‍लेषक

ETPrime stories of the day

Havildar Tom Cruise? A case diary of Indian cops’ craze for artificial intelligence in policing
Artificial intelligence

Havildar Tom Cruise? A case diary of Indian cops’ craze for artificial intelligence in policing

11 mins read
Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game
Artificial intelligence

Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game

15 mins read
MedPlus has scale, Wellness Forever scores in product mix. Which IPO will get more investor love?
Investing

MedPlus has scale, Wellness Forever scores in product mix. Which IPO will get more investor love?

10 mins read
डॉ रेड्डीज लैब के शेयरों में क्‍यों निवेश की सलाह दे रहे हैं विश्लेषक?

पिछले 10 साल में ओएनजीसी अपने उत्पादन में कोई बड़ी बढ़ोतरी करने में नाकामयाब रही है.विशेषज्ञों का कहना है कि औद्योगिक कमोडिटीज में निवेश से सोने के मुकाबले बढ़िया रिटर्न मिल सकता हैईटीएफ के बारे में यहां जानिए अपने हर सवाल का जवाब

वित्त वर्ष 2020-21 में घरेलू म्यूचुअल फंड इंडस्ट्री का एसेट अंडर मैनेजमेंट (एयूएम) 41 फीसदी बढ़कर 31.43 लाख करोड़ रुपये तक पहुंचई गई.इंडेक्‍स फंडों की तरह ईटीएफ अमूमन किसी खास मार्केट इंडेक्स को ट्रैक करते हैं. इनका प्रदर्शन उस इंडेक्‍स जैसा होता है.कैसा है एलएंडटी टैक्‍स एडवांटेज म्‍यूचुअल फंड का 5 साल का रिपोर्ट कार्ड?

डेट म्‍यूचुअल फंडों की कई कैटेगरी हैं. मनी मार्केट म्‍यूचुअल फंड उनमें से एक है. ये स्‍कीमें उन लोगों के लिए मुफीद होती हैं जो अपने निवेश के साथ बहुत कम जोखिम लेना चाहते हैं. चूंकि ये स्‍कीमें छोटी अवधि के इंस्‍ट्रूमेंट में पैसा लगाती हैं. इसलिए इन पर अर्थव्‍यवस्‍था में ब्‍याज दर में होने वाले बदलाव का ज्‍यादा असर नहीं पड़ता है. मनी मार्केट इंस्‍ट्रूमेंट के साथ कम जोखिम होने के कारण भी इनमें निवेश अपेक्षाकृत सुरक्षित होता है. आइए, यहां इनके बारे में कुछ जरूरी बातों को जानते हैं.सक्रिय रूप से मैनेज किए जाने वाले लार्ज कैप म्‍यूचुअल फंड के तौर-तरीकों का पिछले कुछ सालों में सभी को पता लग गया है. कुछ को छोड़ ज्यादातर स्कीमों ने प्रमुख सूचकांकों से कमतर प्रदर्शन किया है.मुझे रिटायरमेंट के लिए 19 साल में ₹1.24 करोड़ जुटाने हैं, कैसे प्लानिंग करूं?

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


लूडो पासा
बैकरेट जीतने के पैसे का राज
जिओ क्रिकेट
यूईएफए चैंपियंस लीग फुटबॉल एक्टिवेशन कोड
स्लॉट लॉबी मोड
क्लासिक रम्मी साइन अप बोनस
बैकारेट ज्वेलरी
करीना गेम
जैकेट बताओ
टेक्सास होल्डम ऐप
अच्छी प्रतिष्ठा के साथ ऑनलाइन रूले गेम कहां खेलें
पैरिमैच साइन अप बोनस
बैकारेट quotes
lovebetफ 2. रूंडे
क्या ऑनलाइन बैकारेट पैसा कमा सकता है
बरसता है
ऑनलाइन गेम्स कार
खेल विजेता ई कॉन्फियावेली
चैंपियंस लीग फ़ुटबॉल बड़े नाम के डिफेंडर
क्रिकेट ओ डी आई
188bet फॉर्च्यूना
बेटिंग डेमो अकाउंट
क्रिकेटरों का नाम
एम कैसीनो पूल
कैसीनो 143
बैकारेट फ्रेंच ओवन
फ़ुटबॉल 7 ए साइड रूल्स